Helping The others Realize The Advantages Of देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग

Wiki Article





* जब गर्भवती महिलाएं ठंड या अपच के साथ पीड़ित हों, तब घी लेने से बचें.

देसी घी खाने के फायदे :  अधिकतर लोेगों को देसी घी खाना कम पसंद होता हैं क्योंकि उन्हें लगता हैं कि घी खाने से फैट बढ़ता लेकिन एेसा नहीं होता। इसमें विटामिन भरपूर मात्रा में पाया जाता है। सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं यह स्किन और बालों के लिए भी बहुत भी फायदेमंद है। रोजाना एक चम्मच घी खाने से शरीर को अनगिनत फायदे मिलते है। 

प्रेगनेंसी के दौरान देसी घी या देसी घी में बनी चीजें खाने से शरीर अंदर से खुश्क नहीं होता। जोड़ों को पर्याप्त मात्रा में ल्युब्रिकेंटस मिलते रहते हैं, जिससे जोड़ों में दर्द की समस्या नहीं होती।

* ज़्यादा घी अपच और दस्त का कारण बन सकता है

अगर आप कुछ अधिक स्वास्थ्य लाभ पाना चाहते हैं तो आप इसमें हल्दी मिलाकर भी इसे हल्दी वाला दूध बना सकते हैं.

दूध के साथ घी मिलाकर पीने से आपका मेटाबॉलिज्म तेज हो सकता है और पाचन तंत्र को मजबूती मिल सकती है. इसके सेवन से डायजेशन सिस्टम अच्छा रहता है. पेट में गैस बनने से लेकर मुंह में छाले में आसाम मिलता है.

इतना ही नहीं घी में मौजूद एमिनो एसिड पेट की चर्बी को कम करने में भी मदद करता है.

उबले चिकन-अंडे से भी नहीं घटा वजन? इस डाइट से कुछ दिनों में मिलेगा बेहतर रिजल्ट, जानें डाइट लेने का सही तरीका

कोविड के नए वेरिएंट के नए लक्षण ने लोगों को किया दिमाग खराब! जानें कौन से लक्षण कर रहे हैं सबसे ज्यादा परेशान

कर्नाटक विधानसभा चुनाव ने देश को संदेश दिया, दूसरे राज्यों में भी लागू हो सकता है यह मॉडल : शरद पवार

इन सब के बातों के अलावा रुजुता इस बात की भी सलाह देती हैं कि , ‘आप अपने हर मील में एक चम्मच देसी घी खा सकते हैं, बिना फिगर की चिंता किए। बिना यह सोचे get more info कि देसी घी के डब्बे को हाथ लगाते ही आपके ऊपर फैट चढ़ जाएगा।। बस खाने के तरीके का ध्यान रखते हुए, एक चम्मच नाश्ते में, एक चम्मच लंच में और एक चम्मच डिनर में लें।’ रोज की डेली डाइट में इतना ‘देसी घी’ खाते रहना उन महिलाओं के लिए अच्छा रहता है जिन्हें ‘पीसीओएस’ या फिर पीसीओडी की समस्या है। ‘हार्ट पेशेन्टस’ के लिए, ‘हाई ब्लड प्रेशर’ में, ‘कान्सिटिपेशन या कब्ज़’ के रोगियों को, कमजोर जोड़ों से परेशान हों तो भी इतना देसी घी खाना नुकसान नहीं फायदा ही करता है।

देसी देसी घी में प्रचुर मात्रा में ‘एंटीऑक्सीडेंटस’ मौजूद होते हैं। यह एंटीऑक्सीडेन्टस फ्री रेडिकल्स से शरीर को हुए नुकसान को तत्काल ही ठीक कर देते हैं और देसी घी हमारे अंदरूनी सेल्स और टिश्यू को प्रोटेक्ट करता है और बीमारियों से बचाता है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव ने देश को संदेश दिया, दूसरे राज्यों में भी लागू हो सकता है यह मॉडल : शरद पवार

होने वाली दुल्हन परिणीति हर लुक में लगती है बला की खूबसूरत, एथनिक...

Report this wiki page